कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज की जाप(लो) ने की निंदा

कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज की जाप(लो) ने की निंदा


blog-detail.jpg

 पटना। जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद ने आज औरंगाबाद जिला के गोह में शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे, जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं नेताओं के साथ आम जनता पर लाठी चार्ज की निंदा की। उन्‍होंने पुलिस की इस कार्रवाई को निंदनीय बताते हुए कहा कि यह कहीं ना कहीं लोकतांत्रिक प्रक्रिया को बाधा पहुंचाने वाली कार्रवाई  है।

 ज्ञात हो कि गत दिनों दाउदनगर के अनुमंडल पदाधिकारी ने जिस प्रकार से प्रदर्शनकारियों से आधार कार्ड मांगा था, उससे ही लग रहा था कि प्रशासन का रवैया ठीक नहीं है।  जहां एक तरफ राज्‍य में अपराध में वृद्धि हो रही है और अपराधियों पर कार्रवाई करने में प्रशासन चुप्पी साध लेता है। वहीं दूसरी ओर जनहित मे लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत आंदोलन कर रहे आंदोलनकारियों पर पुलिस अपना रौब दिखाकर यह साबित कर रही हैं कि बिहार में सुशासन के नाम पर जनता पर आतंक कायम करने का  ही शासन चल रहा है।

उन्‍होंने कहा कि इस तरह के अलोकतांत्रिक रवैया के खिलाफ जन अधिकार पार्टी एक बड़ा जनांदोलन पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक सह सांसद श्री राजेश रंजन पप्पू यादव के नेतृत्व में 10 अक्टूबर 2018 को गोह से ही शुरू करेगी और प्रशासन के तानाशाही अलोकतांत्रिक रवैया के खिलाफ पार्टी हर स्तर पर इसका विरोध जारी रखेगा। साथ ही साथ जिस तरह से लोक पर तंत्र हावी हो गया है, उसके खिलाफ बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार से ऐसे तानाशाही रवैया अपनाने वाले और लोकतांत्रिक प्रक्रिया के खिलाफ जाकर आधार कार्ड मागंने वाले अनुमंडल पदाधिकारी पर कार्रवाई की भी मांग की है।

क्योंकि इस तरह से आधार की मांग अभी हाल में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के द्वारा आधार कार्ड के संबंध में जोफैसले दिया है उसका  भी  उल्लंघन हैक्योंकि माननीय न्यायालय ने भी यह स्पष्ट किया है कि किसी को तंग करने की नियत से आधार कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया जाए यहां लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर ही कुठाराघात किया जा रहा है और जनता  पर दमन किया जा रहा है । 

Register For Vote