राजभवन मार्च में फूट-फूट कर रोये सांसद पप्‍पू यादव

 राजभवन मार्च में फूट-फूट कर रोये सांसद पप्‍पू यादव

महिलाओं पर पुलिस के दुर्व्‍यवहार पर जताया आक्रोश

जन अधिकार महिला परिषद ने आयोजित किया राजभवन मार्च

यौन उत्‍पीड़न कांड के खिलाफ और समा‍ज कल्‍याण मंत्री के इस्‍तीफे की मांग को लेकर आयोजित था राजभवन

पुलिसिया जुल्‍म को लोकसभा में उठाएंगे

महिला परिषद ने राज्‍यपाल को सौंपा ज्ञापन

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) की महिला प्रकोष्‍ठ जन अधिकार महिला परिषद ने आज गर्दनीबाग धरना स्‍थल से राजभवन मार्च निकालाजिसे थोड़ी दूर आगे बढ़ने के बाद पुलिस ने रोक दिया। इस दौरान आगे बढ़ रही महिलाओं के साथ पुलिस ने दुर्व्‍यवाहर किया और मारपीट भी की। कुछ युवतियों के कपड़े भी पुलिसकर्मियों ने फाड़ दिये। इससे आक्रोशित महिलाओं ने सरकार विरोधी नारे भी लगाये। जन अधिकार महिला परिषद मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्‍पीड़नकांड के खिलाफ और समा‍ज कल्‍याण मंत्री के इस्‍तीफे की मांग को लेकर राजभवन मार्च का आयोजन किया था। 

pappu yadav raj bhawan march

राजभवन मार्च का नेतृत्‍व पार्टी के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने किया। वे महिलाओं के साथ पुलिस द्वारा किये गये दुर्व्‍यवहार से काफी भावविह्वल हो गये और फूट-फूट कर रोने लगे। इस दौरान मीडिया से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि इस राज्‍य में कोई सु‍रक्षित नहीं है। सत्‍ता के लिए और कितना सौदा करेंगे राजनीति करने वाले। बहू-बेटियों का सौदा करने का घिनौना खेल कब तक चलेगा। सांसद ने कहा कि बाल व बालिका गृह यौन उत्‍पीड़न और बलात्‍कार का अड्डा बन गये हैं। बलात्‍कारियों को सरकार का संरक्षण मिलता है। बाल सुधार गृह की लड़कियों को नेता और अधिकारियों तक पहुंचाया जाता है और उनका यौन शोषण किया जाता है।

jan adhikar party rajbhawan march

श्री यादव ने कहा कि राज्य के सभी बाल सुधार गृहों की जांच होनी चाहिए और वहां होने देह-व्‍यापार का खुलासा होना चाहिए। इसमें शामिल लोगों को पर्दाफाश किया जाना चाहिए। सांसद ने कहा कि वे मुजफ्फरपुर बालिका गृह के गंदे खेल को लेकर कई बार आंदोलन भी कर चुके थे। इस मुद्दे को लोकसभा में उठाया। श्री यादव ने कहा कि वे और कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया। इसको लेकर लोकसभा की कार्यवाही बाधित कीतब जाकर राज्‍य सरकार मामले की सीबीआई जांच के लिए तैयार हुई।

श्री यादव ने कहा कि पार्टी और उसके प्रकोष्‍ठ मुजफ्फरपुर बलात्‍कार कांड के खिलाफ राज्‍यव्‍यापी आंदोलन चलाएंगे और पीडि़ताओं को न्‍याय मिलने तक आंदोलन जारी रहेगा। उन्‍होंने कहा कि वे खुद इस आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे और न्‍याय की लड़ाई मजबूती लड़ेंगे। इस मामले को लोकसभा में उठाएंगे। राजभवन मार्च में शामिल होने वालों में पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमदराष्ट्रीय  महासचिव  सह प्रवक्ता प्रेमचंद सिंहराजेश रंजन पप्पूअकबर अली परवेजछात्र परिषद के विकास बॉक्सर,  आजाद चांदमनीष यादवपार्टी नेता योगेश्वर रायउमैर खानअरुण सिंहजावेद अहमदनिरंजन यादवनवल किशोर यादवजय प्रकाश यादवरजनीश तिवारीएचडी चौहानअजय कुमार यादवसंतोष सिंह सैकड़ों महिलाएं शामिल थीं।

pappu yadav raj bhawan march

राजभवन मार्च के बाद जन अधिकार महिला परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन जाकर राज्‍यपाल के नाम का ज्ञापन एडीसी हिमांशु तिवारी को सौंपा। इसमें मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्‍कार कांड की सीबीआई जांच सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट की निगरानी में करने मांग की गयी थी। प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  रघुपति सिंहराष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमदराष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता राघवेंद्र कुशवाहा महिला परिषद की कार्यकारी अध्यक्ष ज्योति चंद्रवंशी,  प्रीति  साहासुनीता गुप्ताप्रिया राज,कंचनमालावंदना देवी शामिल थीं।