छात्र अभिमन्‍यु की हत्‍या की हो एसआईटी जांच: पप्‍पू यादव

 अभिमन्‍यु के परिजनों से मिले सांसद

पटना के आइजी से मुलाकात कर स्‍कूल संचालक की गिरफ्तारी की मांग की

सीबीएसई के मानदंड का पालन नहीं करते हैं निजी स्‍कूल

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने फतुहा स्थि‍त एक निजी स्‍कूल के छात्रावास में छात्र अभिमन्‍यु की हत्‍या के मामले की जांच एसआईटी से कराने की मांग की है। इस प्रकरण को लेकर सांसद ने पटना प्रक्षेत्र के आरक्षी महानिरीक्षक से मुलाकात की और मामले की एसआईटी जांच की मांग की। सांसद ने एक ज्ञापन भी आइजी को सौंपा और मृतक के परिजनों को न्‍याय दिलाने का आग्रह किया।

jan adhikar party

उन्‍होंने कहा कि इस मामले में स्‍कूल के संचालक की भूमिका भी संदिग्‍ध है। उसकी गिरफ्तारी अविलंब की जानी चाहिएताकि हत्‍या के कारणों का पता चल सके। इस दौरान उनके साथ पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव व प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंहराघवेंद्र कुशवाहा, राष्‍ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्‍पू और छात्र परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आनंद मौजूद रहे।

pappu yadav fatuha news

बाद में पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री यादव ने कहा कि बिहार में स्‍कूल परिसर और छात्रावास भी सुरक्षित नहीं रह गये हैं। पिछले एक वर्ष में कई स्‍कूलों में छात्र-छात्राओं के साथ दुर्व्‍यवहार के मामले सामने आये हैंलेकिन अभी तक किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। उन्‍होंने कहा कि निजी स्‍कूल सीबीएसई के मानदंडों को नहीं मानते हैं। स्‍कूलों में न सीसीटीवी कैमरे हैं और न सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम हैं। सांसद ने सभी निजी स्‍कूलों की जांच की मांग करते हुए कहा कि निजी स्‍कूल यौन शोषण अड्डे बन गये हैं। इसमें स्‍कूल प्रबंधनशिक्षकों और दलालों की मिलीभगत होती है।

pappu yadav jan adhikar party

श्री यादव ने कहा कि फतुहा प्रकरण को वे लोकसभा में उठाएंगे। निजी स्‍कूलों के मानदंडों को लेकर सीबीएसई से भी बात करेंगे। इस स्‍कूल की मान्‍यता रद्द करने की मांग भी करेंगे। सांसद ने कहा कि फतुहा स्‍कूल प्रकरण में 48 घंटे में कोई कार्रवाई नहीं होती है तो जन अधिकार पार्टी (लो) के कार्यकर्ता आंदोलन करेंगे। श्री यादव ने आज फतुहा में अभिमन्‍यु के परिजनों से मुलाकात की और कहा कि पीडि़त परिजनों को न्‍याय दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे।

pappu yadav fatuha news