जन अधिकार छात्र परिषद ने किया शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव

 पटना। मगध विश्वविद्यालय स्नातक की परीक्षा परिणाम में हुए व्यापक गड़बड़ी के खिलाफ आज जन अधिकार छात्र परिषद प्रदेश उपाध्‍यक्ष सह कॉलेज ऑफ कॉमर्स छात्रसंघ अध्यक्ष विकास बॉक्सर के नेतृत्व में बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा के पटना स्थित आवास का घेराव किया गया। इस दौरान उन्‍होंने शिक्षा मंत्री से मगध विवि में छात्रों के भविष्‍य के साथ हो रहे खिलवाड़ को रोकने की मांग की।

pappu yadav jap

 

 

उन्‍होंने कहा कि मगध विवि में स्नातक पार्ट 2 की परीक्षा में धांधली के कारण जिन छात्रों के परिणाम में गड़बड़ी हुई है, उनका परिणाम जल्द से जल्द सुधारा जाए और दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो। उन्‍होंने कहा कि जब भी वह अपने छात्रों और साथियों के साथ मगध विश्वविद्यालय के कुलपति कमर अहसन के पास अपनी समस्याओं को लेकर गए हैं, तब उन्हें मगध विश्वविद्यालय के प्रशासन द्वारा रोका गया है और जबरन मुकदमा दर्ज कराने की धमकी भी दी गई है।

विकास ने कुलपति पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब पिछले दिनों पटना में कुलपति को घेराव कर छात्रों ने अपनी समस्या रखी तो कुलपति कमर अहसन ने सारी समस्याओं को सुनने के बाद कहा कि उन्हें नालंदा और पटना के कोई भी कॉलेज से कोई मतलब नहीं है। इसके अलावा विकास की अगुआई में  छात्र परिषद ने अविलंब विवि के परीक्षा नियंत्रक और कुलपति की इस्तीफे का मांग की।। घेराव के दौरान विकास बॉक्‍सर के साथ सुभम सिंह, हिमांशु राज, हेमराज, अनुभा, आशुतोष कुमार, आकाश सिंह, गौतम पटेल, कुणाल आनंद एव पटना जोन के सभी कॉलेज के छात्र प्रतिनिधि शामिल थे।।

 

प्रमुख मांगे :

(1)   मगध विश्वविद्यालय स्नातक एवं वोकेशनल परीक्षाफल के उत्तरपुस्तिकाओं का पुर्नमूल्यांकन

(2)   परीक्षाफल में सुधार

(3)   स्नातकोत्तर की परीक्षाफल का शीघ्र प्रकाशन

(4)   सभी छात्राओं एवं SC/ST के छात्रों को PG तक निःशुल्क शिक्षा सुनिश्चित

(5)   पार्ट 3 का फॉर्म भरने की तिथि को आगे बढ़े

(6)   मगध विश्वविद्यालय के  सभी कॉलेजों में  छात्राओं के लिए   PG तक की शिक्षा निशुल्क है, इस फीस वसूली का नियम अविलंब खत्म हो

(7)   गरीब छात्र छात्राओं के स्कालरशिप राशिफल में धांधली की बंदी व सत्र नियमित हो।