पूर्णिया में स्‍थापित हो पटना हाईकोर्ट का बेंच: पप्‍पू यादव

तीन तलाक कानून में हो संशोधन

दलित एक्‍ट को यथावत बनाये रखने के लिए अध्‍यादेश लाए सरकार

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने पटना उच्‍च न्‍यायालय का खंडपीठ पूर्णिया में स्‍थापित करने की मांग की है। आज नई दिल्‍ली में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात के बाद श्री यादव ने पत्रकारों को बताया कि कोसी और सीमांचल के लोगों की आवश्‍यकता को देखते हुए पूर्णिया में खंडपीठ स्‍थापित किया जाना चाहिए।

pappu yadav highcourt

सांसद ने कानून मंत्री से मुलाकात के दौरान तीन तलाक कानून में संशोधन और दलित एक्‍ट को यथावत बनाये रखने के लिए अध्‍यादेश लाने की मांग भी की। उन्‍होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं के कल्‍याण के लिए विशेष अभियान चलाना चाहिए। स्‍वरोजगार और शिक्षा की पहल करनी चाहिए। श्री यादव ने कहा कि तीन तलाक के नये कानून में संशोधन की आवश्‍यकता है और इसे अधिक स्‍वीकार्य बनाया जाना चाहिए।

उन्‍होंने कहा कि‍ दलित एक्‍ट  में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दलितों के अधिकारों और हितों का अतिक्रमण हो रहा है। दलित एक्‍ट को यथावत बनाये रखने के लिए सरकार को अध्‍यादेश लाना चाहिए। सांसद श्री यादव ने कहा कि जन अधिकार पार्टी अपनी संगठनात्‍मक मजबूती के लिए सदस्‍यता अभियान के साथ आंदोलनात्‍क कार्यक्रमों का संचालन कर रही है। बिहार में असली प्रति‍पक्ष की भूमिका का निर्वाह जन अधिकार पार्टी (लो) ही कर रही है।