बाढ़ पीडि़तों की सहयाता के लिए भिक्षाटन को सड़क पर उतरा जन अधिकार छात्र परिषद

 

 

 

 

पटना। बिहार में आई भीषण बाढ़ से पीडि़त लोगों की मदद के लिए आज पटना में रामपुर नहर लेन से बाजार समिति मोड़ तक जन अधिकार छात्र परिषद ने प्रदेश उपाध्‍यक्ष विकास बॉक्‍सर के नेतृत्‍व में भिक्षाटन किया। इस दौरान उन्‍होंने लोगों को राजनीति से उपर उठ कर सहयोग भावना से बाढ़ पीडि़तों के मदद के लिए आगे आने की अपील भी की। विकास बॉक्‍सर ने कहा कि आज आधा बिहार डूबा हुआ है। लगभग 1 करोड़ से ज्‍यादा लोग इस जल प्रलय से प्रभावित है और हज़ारों लोग की मृत्यु हो गई है।

 

उन्‍होंने कहा कि मगर राज्‍य के सिपहसलार को को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। वे बाढ़ को भी पर्यटन के रूप में देख रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सिर्फ हवाई सर्वेक्षण मे लगे हुए हैं। जहां उन्‍हें कुर्सी की चिंता है तो  कोई बाढ़ पीड़ितों को नज़रअंदाज़ कर अपमान यात्रा में लगा हुआ है। वहीं, इनकी छात्र इकाई भी अपने नेताओं का अनुसरण कर संवेदनहीन बनी हुई है। इन्‍हें बाढ़ में उजड़ते घर – परिवार, खेती-किसानी, जान – माल  के नुकसान से कोई फर्क नहीं पड़ता। मगर  जन अधिकार छात्र परिषद् हमेशा राज्‍य हित में लड़ाई लड़ती रही है और हमने आज भी बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए सांसद पप्‍पू यादव (Pappu Yadav) के निर्देशन में मोर्चा संभाल रखा है।

उन्‍होंने कहा कि हम बिहार के सभी छात्र और युवाओं  के अलावा अन्‍य दल के छात्र नेताओं से भी ये आग्रह करते हैं कि वे राजनीति से ऊपर उठ कर बाढ़ पीडि़तों की मदद करें।  बता दें कि जन अधिकार छात्र परिषद के  भिक्षाटनमें प्रदेश उपाध्यक्ष विकाश बॉक्सर यादवप्रवक्‍ता सागर उपाध्यायमहासचिव अलोक आनंदसचिव अंकित सिंह, छात्र नेता रवि रंजनपटना जिला उपाध्यक्ष आकाश सिंहछोटू सिंह रिकी कुमारनाही नौशाददीपक कुमारसमेत सैकड़ों छात्र परिषद के छात्र समिल थे।