रक्षा बंधन पर पप्‍पू यादव ने राखी बंधवा कर लिया महिला सुरक्षा का संकल्‍प

रक्षा बंधन पर पप्‍पू यादव ने राखी बंधवा कर लिया महिला सुरक्षा का संकल्‍प


blog-detail.jpg

 महिलाओं के प्रति समाज को शोषण की मानसिकता बदलने की जरूरत : पप्‍पू यादव

रक्षा बंधन पर पप्‍पू यादव ने राखी बंधवा कर लिया महिला सुरक्षा का संकल्‍प

सैकड़ों महिलाओं ने बांधी सांसद पप्‍पू यादव की कलाई पर राखी, सांसद ने दिया सुरक्षा का भरोसा

पटना। भाई – बहनों के पावन पर्व रक्षाबंधन पर जन अधिकार पार्टी (लो) द्वारा राजधानी पटना के विद्यापति मार्ग स्थित बिहार पशु चिकित्‍सा संघ भवन में नारी सम्‍मान सुरक्षा संकल्‍प पर्व का आयोजन किया गया, जहां  सैकड़ों महिलाओं ने पार्टी के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद पप्‍पू यादव समेत अन्‍य नेताओं की कलाई पर राखी बांधी और उन्‍हें मि‍ठाईयां खिलाई। इस दौरान सांसद श्री यादव ने उन महिलाओं को भरोसा दिलाया कि वे और उनकी पार्टी हर हाल में प्रदेश की सभी महिलाओं की सुरक्षा के लिए संकल्पित हैं। इसके लिए सांसद ने नारी सम्‍मान सुरक्षा संकल्‍प पर्व के दौरान मौजूद सभी लोगों को महिलाओं के सम्‍मान व सुरक्षा के लिए संकल्‍प भी दिलाया।

pappu yadav raksha bandhan

 

सांसद ने कहा कि ऐसा क्‍यों है कि हर युग में महिलाओं ही प्रता‍डि़त होती रही हैं। चाहे वो द्रौपदी का चीरहरण हो, सीता की अग्निपरीक्षा हो। आखिर सावित्री ही सती क्‍यों होती है? आज भी महिलाओं को दबाया जाता है। ये सब एक मानसिकता की वजह से है, जिसमें महिलाओं को सिर्फ मनोरंजन की वस्‍तु समझा जाता है। आज इसी मानसिकता को बदलने की जरूरत है। महिलाओं को तुच्‍छ समझने की सदियों से चली आ रही परंपरा को नष्‍ट किये बिना महिलाओं का सशक्तिकरण संभव नहीं है। यही वजह है कि आज पार्टी ने रक्षा बंधन के दिन को चुना, जब हम महिलाओं के लिए सकारात्‍मक बदलाव की शुरूआत किया गया है। पार्टी का एक – एक कार्यकर्ता व नेता राज्‍य की महिलाओं के खिलाफ शोषण को बर्दास्‍त नहीं करेगा। हम महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार से भी मांग करते हैं कि वे कठोर कानून बनायें। साथ ही समाज को अपनी मानसिकता भी बदलनी होगी, क्‍योंकि पोर्न देखकर महिलाओं की सुरक्षा की बात करना भी छलावा है। इसलिए सरकार को मजबूत फैसला लेते हुए पोर्न साइट को भी बैन करना चाहिए। हम लोगों से अपील करते हैं कि महिलाओं पर गंदी नजर रखने वाले हवसी नेताओं का सामाजिक बहिष्‍कार हो।   

 

pappu yadav raksha bandhan
 
उन्‍होंने कहा कि आज लालफीताशाही और माफियाओं के गठजोड़ से केंद्र व राज्‍य में अराजकता का माहौल बना हुआ है। सूबे में महिलाएं सुरक्षित नहीं है। इसलिए अब महिलाओं को अपनी सुरक्षा के लिए खुद भी आगे आने की जरूरत है। जन अधिकार पार्टी (लो) शुरू से ही महिलाओं के उत्‍पीड़न पर सख्‍त कदम उठाते आयी है और हमेशा उनके साथ खड़ी हुई है। आज भी पार्टी समाज में महिलाओं पर हो रहे अत्‍याचार के खिलाफ लोहा लेने के लिए प्रतिबद्ध है। नारी सम्‍मान सुरक्षा संकल्‍प पर्व में जन अधिकार पार्टी (लो) के प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद, एजाज अहमद, प्रेमचंद सिंह, राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, राजेश रंजन पप्‍पू, अवधेश लालू, सूर्यनारायण स‍हनी, गौतम आनंद, महिला परिषद की वंदना भारती, ज्‍योति चंद्रवंशी, शीतल गुप्‍ता, प्रीति साहा, रेणु जायसवाल, कंचन माला समेत सैकड़ों की संख्‍या में महिलाएं उपस्थित रहीं और सांसद पप्‍पू यादव को राखी बांधी।    
 

02 Comments

  • comment-img1.jpg
    july 6, 2017

    Mauris hendrerit quis nunc id tempus. Suspendisse vehicula et neque eget rutrum. Sed iaculis quam nec augue iaculis ultricies. Donec fringilla ligula non sem porta, et consectetur dolor auctor.

    • comment-img2.jpg
      july 6, 2017

      Mauris hendrerit quis nunc id tempus. Suspendisse vehicula et neque eget rutrum. Sed iaculis quam nec augue iaculis ultricies. Donec fringilla ligula non

Leave Your Comments

Register For Vote