लालू प्रसाद की बर्बादी के लिए उनका परिवार जिम्‍मेदार : पप्‍पू यादव

लालू प्रसाद की बर्बादी के लिए उनका परिवार जिम्‍मेदार : पप्‍पू यादव


blog-detail.jpg

 लालू प्रसाद की बर्बादी के लिए उनका परिवार जिम्‍मेदार : पप्‍पू यादव

पक्ष – विपक्ष के बयानवीर प्रवक्‍ताओं की संपत्ति की हो जांच : प्रेमचंद सिंह

नारी बचाओ पदयात्रा के दूसरे चरण की शुरूआत मुजफ्फरपुर से आज

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय संरक्षक सह सांसद पप्‍पू यादव ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जन अधिकार पार्टी (लो) समान विचारधारा की पार्टियों के साथ गठबंधन कर तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगीलेकिन राजद के साथ कोई समझौता नहीं होगा। हालांकि कांग्रेस के साथ वैचारिक संबंध है। आज पटना में पत्रकारों से चर्चा में सांसद ने कहा कि राजद की पहचान लालू यादव से है और लालू यादव के साथ ही राजद समाप्‍त हो जाएगा। आज लालू प्रसाद यादव आज जिस हाल में हैं, उसके लिए उनका परिवार जिम्‍मेवार है। उन्‍होंने बिना नाम लिये राजद नेता व लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्‍वी यादव पर जमकर निशाना साधा।

pappu yadav politician of bihar

उन्‍होंने कहा कि सोने का चम्‍मच लेकर अनुकंपा पर राजनीति करने वाले हमें एजेंट बताते हैं, जबकि आंदोलन के दौरान खुद सोने के कटोरे में खीर खाकर बाद में आते हैं। उन्‍हें पता होना चाहिए कि 1990 में लालू यादव की सरकार भाजपा के सहारे ही बनी थी। सांसद ने कहा कि लालू यादव का मैं सम्‍मान करता हूं, लेकिन खुद उनके परिवार का एक भी सदस्‍य नहीं चाहता है कि वे जेल से निकले। सब चाहते हैं लालू यादव का सर्वनाश हो जाये।

उन्‍होंने राजद पर भाजपा के साथ आंतरिक गठबंधन करने का आरोप लगाया और कहा कि राजद ने लगातार अल्‍पसंख्‍यकों व यादवों का इस्‍तेमाल और भाजपा का डर दिखा कर राजनीति की है। ऐसे लोग भी आज हमें एजेंट कहते हैं, जिससे अपना घर नहीं संभल रहा है। इसलिए हमने उन सब पर क्रिमिनल नोटिस भी भेजा है। उन्‍होंने कहा कि राजद और जदयू में दलाल लोग आज प्रवक्‍ता बने हुए हैं। ऐशो अराम को परोस कर प्रवक्‍ता बन बैठे हैं। यही दलाल प्रवक्‍ताओं ने नीतीश कुमार और लालू प्रसाद को कमजोर किया है।उन्‍होंने साफ में शब्‍दों में कहा कि हम अनुसूचित जातिजनजाति और अतिपिछड़ों के अधिकारों की रक्षा की राजनीति करते रहे हैंउनके अधिकारों के साथ खड़ रहे हैं। एससी,एसटी और ओबीसी के नाम पर हम राजनीति नहीं करते हैं।               

pappu yadav lead political party in bihar

उन्‍होंने ये भी कहा कि लालू प्रसाद यादव का खानदान पिछड़े, दलितों, कमजोरों और गरीबों का ठेकेदार नहीं है। लालू यादव के बाद पिछड़े, दलितों, कमजोरों और गरीबों के सवाल पर हम खड़ा हुए है। ये अनुकंपा पर राजनीति करने वाले को समझ लेना चाहिए। भारत बंद आम जनों की परेशानी पर था, इसलिए हम भारत बंद में हम शामिल हुए और तब भी कांग्रेस के प्रभारी अध्‍यक्ष के आग्रह पर हमने बंद का समर्थन किया था। उन्‍होंने कहा कि मीडिया ने जिस तरह से बंद के दौरान जन अधिकार पार्टी (लो) के कार्यकर्ताओं के बारे खबर लिखी, जो सही नहीं है। किसी एक आदमी तक को चोट भी नहीं आई। लेकिन मीडिया के अपने तरीके हैं।

सांसद ने कहा कि हम सिर्फ जनहित के सवालों पर संघर्ष करते हैं। हम जनता के हर सवालों को लेकर खड़े हैं। और इसी को लेकर कल यानी 14 तारीख को हम मुजफ्फरपुर से नारी बचाओ पदयात्रा का दूसरा चरण शुरू करेंगे और 16 तारीख को पटना में शहीद स्‍मारक पर यह पदयात्रा समाप्‍त होगी। फिर 20 सितंबर से मेडिकल माफिया के खिलाफ लड़ाई की शुरूआत करेंगे। उन्‍होंने ये भी कहा कि वे आगामी लोकसभा चुनाव में 3 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, वो भी उनके साथ, जिससे वैचारिक सहमति होगी। हालांकि पप्‍पू यादव ने उन तीन सीटों के नाम नहीं बताये। साथ ही उन्‍होंने कहा कि 2020 का चुनाव वे तीसरे फ्रंट के रूप में लड़ेंगे।

pappu yadav politician of bihar

इससे पहले पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव सह प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंह ने सांसद पप्‍पू यादव पर जदयू प्रवक्‍ताओं की बयानबाजी पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई और कहा कि ये प्रवक्‍ता बतायें कि उनके दल के अनंत सिंह, सुनील पांडे, हुलास पांडे, धूमल सिंह, मुन्‍ना शुक्‍ला आदि के बारे में भी तो बोल लें। दूसरों पर सवाल उठाने वालों को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। आखिर क्‍या वजह है कि संजय सिंह ने लोजपा से राजनीति शुरू की और रामविलास पासवान का नाक में दम कर दिया। अब नीतीश कुमार को परेशान कर रहे हैं। नीरज कुमार चुनाव लड़ें, मगर क्‍वार्टर हजार वोट भी नहीं ला पाये। आज इनके पास अकूत संपत्ति है। यह कैसे आ गई। हम मांग करते हैं कि पक्ष – विपक्ष के ऐसे बयानवीर प्रवक्‍ताओं की संपत्ति की जांच हो।              

 

02 Comments

  • comment-img1.jpg
    july 6, 2017

    Mauris hendrerit quis nunc id tempus. Suspendisse vehicula et neque eget rutrum. Sed iaculis quam nec augue iaculis ultricies. Donec fringilla ligula non sem porta, et consectetur dolor auctor.

    • comment-img2.jpg
      july 6, 2017

      Mauris hendrerit quis nunc id tempus. Suspendisse vehicula et neque eget rutrum. Sed iaculis quam nec augue iaculis ultricies. Donec fringilla ligula non

Leave Your Comments

Register For Vote