बिहार को बनाने व बचाने की लड़ाई लड़ रही है जाप(लो): पप्‍पू यादव

 विशेष राज्‍य के दर्जे के लिए 7 जुलाई को बिहार बंद

पार्टी की बैठक में संगठनात्‍मक मुद्दों पर हुआ मंथन

प्रदेश कार्यकारिणीजिला अध्‍यक्ष और सभी प्रकोष्‍ठ अध्‍यक्ष समेत पार्टी के पूर्व उम्‍मीदवार भी हुए शामिल

2019 और 2020 के चुनाव की तैयारी में जुटी पार्टी

 jan adhikar party special state

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के  संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि पार्टी बिहार को बनाने और बचाने की लड़ाई लड़ रही है। इस काम में लोगों का भी व्‍यापक समर्थन मिल रहा है। आज पटना में पार्टी की ओर से आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि पार्टी अगले अगस्‍त महीने से राज्‍य भर में विशेष राज्‍य के दर्जे के लिए मोटर साइकिल मार्च करेगी। सांसद खुद मोटरसाइकिल से दौरा करेंगे और लोगों को बताएंगे कि बिहार की बर्बादी के लिए कौन जिम्‍मेवार है। श्री यादव ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) ही असली विपक्ष की भूमिका का निर्वाह कर रही है और मजबूत विकल्‍प देने का प्रयास कर रही है। दोनों गठबंधन सत्‍ता के लिए बेचैन हैंजनता की चिंता किसी को नहीं है। उन्‍होंने कहा कि कुछ लोगों को सत्‍ता थाली में परोस कर मिल गयी है। वे अहंकारी हो गये हैं। वे ही बिहार की राजनीति की दिशा तय करने का दावा करते हैं। जनता उनके अहंकार को ध्‍वस्‍त कर देगी।

pappu yadav special state

श्री यादव ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) बिहार को मजबूत विकल्‍प और विपक्ष देने के लिए बूथ स्‍तर पर संगठन मजबूत करेगी। पार्टी की राज्‍य कमेटी से लेकर बूथ कमेटी तक को मजबूत किया जाएगा। 2019 और 2020 में पार्टी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरेगी और जनता को बेहतर विकल्‍प देगी। पार्टी आगामी लोकसभा और विधान सभा के चुनाव में एक विकल्‍प मजबूत देंगे। उन्‍होंने कहा कि विशेष राज्‍य के दर्जाविशेष पैकेज और महिलाओं के सम्‍मान के लिए 7 जुलाई को बिहार बंद का आयोजन जन अधिकार पार्टी (लो) कर रही है। इस बंद को लेकर भी संगठन के स्‍तर पर व्‍यापक तैयारी की जा रही है। बंद का असर जिला और स्‍तर पर भी दिखेगा।

पटना के अवर अभियंता भवन में आयोजित बैठक में प्रदेश कार्यकारिणीजिलाध्‍यक्षसभी प्रकोष्‍ठों के अध्‍यक्षपार्टी के पूर्व उम्‍मीदवार के अलावा राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्‍य भी शामिल हुए। बैठक में 2019 और 2020 के चुनाव की तैयारी को लेकर गंभीर मंथन हुआ। पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने पार्टी के संगठन और विस्‍तार को लेकर अपनी राय रखी और संगठन की मजबूती को लेकर संकल्‍प लिया।

jan adhikar party

बैठक की अध्‍यक्षता प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद ने कीजबकि संचालन अवधेश कुमार लालू ने किया। अपने अध्‍यक्षीय भाषण में श्री अहमद ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) का जनाधार राज्‍य में लगातार बढ़ रहा है। हमारे सामने भले ही चुनौतियां काफी हैं, मगर हम चुनौतियों से लड़ने से पीछे नहीं हटते। उन्‍होंने कहा कि पार्टी राज्‍य के लिए विशेष राज्‍य का दर्जा के साथ – साथ विशेष पैकेज लेने के लिए आंदोलन कर रही है।  बैठक में अजय कुमार बुल्‍गानिनरघुपति सिंहएजाज अहमदराघवेंद्र कुशवाहाएजाज अहमदराघवेंद्र कुशवाहाप्रेमचंद सिंहअकबर अली परवेजमंजयलाल रायराजेश रंजन पप्‍पूमहताब खांनागेंद्र सिंह त्‍यागीमनोहर यादवचक्रपाणि हिमांशुगौतम आनंदश्‍याम सुंदर यादवशंकर पटेलअमला सरदारयोगेश्‍वर रायललन  सिंहउमैर खानबबन यादव, सुरेंद्र त्‍यागीअरूण सिंहजे एन झाआनंद मधुकर यादवटिंकू गुप्तागुड्डूमुकेश यादव आदि लोग मौजूद रहे।