‘श्रेष्‍ठ सांसद सम्‍मान-2018’ से सम्‍मानित हुए पप्‍पू यादव

 

सांसद ने कहा- आम लोगों की उम्‍मीद व अपेक्षाओं का हुआ सम्‍मान

मासिक पत्रिका फेम इंडिया’ ने किया था आयोजन

केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्धन व सांसद रंजीत रंजन भी थीं मौजूद

 best mp of bihar

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव को आज नई दिल्‍ली के विज्ञान भवन में आयोजित भव्‍य समारोह में फेम इंडिया श्रेष्‍ठ सांसद सम्‍मान 2018’ से सम्‍मानित किया गया। यह सम्‍मान मासिक पत्रिका फेम इंडिया की ओर से दिया गया है। फेम इंडिया-एशिया पोस्‍ट सर्वे के आधार पर सर्वश्रेष्‍ठ सांसद के रूप में श्री यादव का चयन किया गया था।

समारोह में मुख्‍य अतिथि केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्धन ने सांसद श्री यादव को सम्‍मान भेंट किया और उन्‍हें शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर श्री हर्ष वर्धन ने कहा कि सांसद पप्‍पू यादव आमलोगों के सरोकार को लेकर संघर्ष करते रहे हैं। दिल्‍ली स्थित उनका सरकारी आवास देशभर के मरीजों के लिए सेवाश्रम बन गया हैजहां पहुंचने वाले सभी मरीजों को इलाज में उचित सहयोग के साथ आर्थिक मदद भी मिलती है।

सम्‍मान समारोह को संबोधित करते हुए सांसद पप्‍पू यादव ने कहा कि यह सम्‍मान आम लोगों की अपेक्षाओं और उम्‍मीदों का सम्‍मान है,जिनके हक और सरोकार के लिए वे सड़क से ससद तक लड़ाई लड़ते रहे हैं। जिनता समय बिहार को देते हैंउसी अनुपात में संसद की कार्यवाही में हिस्‍सा लेकर बिहार की आवाज को उठाते हैं। उन्‍होंने कहा कि इस लड़ाई में आम लोगों का भरपूर सहयोग मिलता रहा है। यह सम्‍मान शुभेच्‍छुओं के सहयोग का भी सम्‍मान है।

सम्‍मान के लिए फेम इंडिया के प्रति आभार व्‍यक्‍त करते हुए सांसद श्री यादव ने कहा कि जनसरोकार की उनकी लड़ाई अनवरत जारी रहेगी। सांसद ने कहा कि पिछले 30 वर्षों के संसदीय जीवन में जनता की सेवा ही उनकी प्राथमिकता रही है और जनसेवा के लिए सदैव तत्‍पर रहे हैं। दरवाजे पर आने वाला कोई व्‍यक्ति खाली हाथ नहीं लौटत नहीं है। श्री यादव ने कहा कि इस सम्‍मान से समाज के प्रति उनकी जिम्‍मेवारी और अधिक बढ़ गयी है। वे अपने सेवाकार्यों को और अधिक व्‍यापक आधार प्रदान करने की कोशिश करेंगे। सम्‍मान समारोह में सुपौल की सांसद रंजीत रंजनकेंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल समेत बड़ी संख्‍या में सांसद व अन्‍य गणमान्‍य लोग मौजूद थे।