मगध विवि छात्र संघ चुनाव प्रचार के अंतिम दिन जन अधिकार छात्र परिषद ने किया शक्ति प्रदर्शन

 

pappu yadav, jan adhikar student union

कॉलेज कैंपस से छात्रावास तक जन अधिकार छात्र परिषद ने चलाया चुनाव प्रचार अभियान

मगध विवि छात्र संघ चुनाव प्रचार के अंतिम दिन जन अधिकार छात्र परिषद ने किया शक्ति प्रदर्शन

पटना : मगध विवि में आगामी 17 मार्च को होने वाले छात्र संघ चुनाव में जन अधिकार छात्र परिषद की ओर से सघन चुनाव प्रचार अभियान चलाया गया और सभी कॉलेजों में 250 से अधिक छात्रों की संख्‍या में शक्ति प्रदर्शन किया। इस दौरान पटना जिले के विभिन्‍न कॉलेजों और छात्रावासों में जन अधिकार छात्र परिषद के उम्‍मीदवारों ने वोट मांगा। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आज जे. डी. वीमेंस कॉलेज, अरविंद महिला कॉलेज, ए एन कॉलेज समेत तमाम कॉलेजों में छात्र - छात्राओं ने जन अधिकार छात्र परिषद के उम्‍मीदवार के पक्ष में जमकर नारे लगाये, और जात – पात से परे हटकर छात्र हित में खड़े होने वाले उम्‍मीदवारों के पक्ष में वोट करने की अपील की।   

वहीं, कॉलेज ऑफ कॉमर्स छात्र परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष सह अध्‍यक्ष पद के उम्‍मीदवार विकास कुमार उर्फ विकास बॉक्‍सर ने कॉलेज ऑफ कॉमर्स में छात्र परिषद के सभी उम्‍मीदवार अमित पाठक (जॉइंट सेक्रेटरी), अश्वनी कुमार (सचिव), अभय सिंह (कौंसिल मेम्बर)सागर कुमार (कौंसिल मेम्बर) और निकिता झा (कौंसिल मेम्बर) के साथ कैंपस में एक जुलूस निकाल कर शक्ति प्रदर्शन भी किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि कॉलेज ऑफ कॉमर्स का इतिहास गौरवशाली रहा है। लंबे समय बाद छात्रों का लोकतांत्रिक अधिकार, छात्र संघ चुनाव मिल गया है। विवि लोकतंत्र का प्रथम पाठशाला हैंजहां से कुशल वैज्ञानिककुशल प्रशाशककुशल इंजीनियरकुशल डॉक्टरकुशल नेतृत्वकर्ता पैदा किया है। वर्तमान समय में कुशल नेतृत्व कर्ता का अभाव हो गया हैजिसकी वजह से हम छात्र समुदाय अपने लोकतांत्रिक अधिकारों से वंचित रहते हैं।

pappu yadav, jan adhikar student union

 

विकास ने कहा कि जन अधिकार छात्र परिषद कॉलेज कैंपस में लोकतंत्र की बहाली, स्पोर्ट्स की सुविधा, जिम, लाइब्रेरी,कैंटीन, कैंपस सेलेक्शन सेल, छात्राओं की सुरक्षा, हॉस्टल की सुविधा आदि के लिए संघ संघर्ष करती रही है और अब चुनाव जीतने के बाद उन्‍हें ये हक दिलाने का काम होगा। इसलिए मगध विवि के सभी कॉलेजों में जन अधिकार छात्र परिषद के उम्‍मीदवारों को भारी मतों विजयी बनायें। मगध विवि छात्र संघ चुनाव में जन अधिकार छात्र परिषद के कॉलेज प्रभारी सह जाप (लो) के राष्‍ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्‍पू ने कॉलेज में मजबूत लोकतंत्र की स्थापना, महिला सुरक्षासम्मानरोजगार और कॉलेज के आधारभूत संरचना के लिए जन अधिकार छात्र परिषद को वोट देने की अपील की और कहा कि यह छात्रसंघ चुनाव वर्तमान समय मे केंद्र और राज्य सरकार के विरूद्ध एक सशक्त नेतृत्व देगा। आज यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत अपने केंद्रीय शिक्षा बजट में कटौती करता है। ऐसा पूरी दुनिया में नहीं हो रहा है।  मेरी मांग है कि केंद्रीय बजट का 10वां हिस्सा और राज्य बजट का 30वां हिस्सा शिक्षा पर खर्च होतब जाकर हम विश्वगुरु बनने की कल्पना कर सकते हैं।  

गौरतलब है कि कॉलेज ऑफ कॉमर्स से अध्‍यक्ष विकास कुमारअरविंद महिला कॉलेज से अध्‍यक्ष दीप शिखा,  ए. एन कॉलेज से अध्‍यक्ष जयदीप कुमार व उपाध्‍यक्ष नीतू कुमारीजे डी वीमेंस कॉलेज से अध्‍यक्ष अनन्‍या मिश्रा व उपाध्‍यक्ष रजनी कुमारीरामकृष्‍णा द्वारका कॉलेज से अध्‍यक्ष रोहित रंजन व उपाध्‍यक्ष वसीम खानटी पी एस कॉलेज से अध्‍यक्ष शुभम कुमार व उपाध्‍यक्ष राकेश कुमारबी डी इवनिंग कॉलेज से अध्‍यक्ष विकास कुमार व उपाध्‍यक्ष सजन सिंहगंगा देवी महिला कॉलेज से अध्‍यक्ष कोमल कुमारी व उपाध्‍यक्ष रूकसार खातूनबी एस कॉलेज दानापुर से अध्‍यक्ष राम अवतार व उपाध्‍यक्ष संतोष कुमारएस जी जी एस कॉलेज (पटना सिटी) से अध्‍यक्ष चंदन कुमार  व उपाध्‍यक्ष अंशुमान कुमारराम रतन सिंह कॉलेज (मोकामा) से अध्‍यक्ष मोटी कुमार व उपाध्‍यक्ष प्रदीप कुमारराम लखन सिंह कॉलेज (बख्तियारपुर) से अध्‍यक्ष रंजीत कुमार और एन एस कॉलेज (बाढ़) से उपाध्‍यक्ष घनश्‍याम कुमार उम्‍मीदवार हैं।